Send blog to your mail!

अखबारों में विज्ञापन कैसे दिया जाता है? एड एजेंसी क्या है?

अखबार हमारे रोज़मरा जीवन का एक अटूट हिस्सा हैं। दुनिया के किस कोने मे क्या हो रहा है यह जानने का एक महत्वपूर्ण जरिया। खेल ,रोज़गार,राजनीति और मनोरंजन सभी विषयों पर जानकारी  देने के लिए अखबार का योगदान श्रेष्ठ है।

हमारे देश मैं अनेक हिंदी अखबार जैसे  दैनिक जागरण,दैनिक भास्कर,अमर उजाला ,पंजाब केसरी ,हिंदुस्तान आदि काफी लोकप्रिय हैं। खबरें देने के साथ साथ यह अखबार हमारे व्य्वसाय के लिए भी अति लाभदायक हो सकते हैं।

विज्ञापन एक ऐसा साधन है जो अधिकतम जनता तक इन अख़बारों के ज़रिये पहुँचाया  जा सकता है। आइये आज हम आपको विज्ञापन देने की क्रिया बताते हैं।

 अपना विज्ञापन दैनिक जागरण मैं कैसे दें ?

अख़बार मैं विज्ञापन देना मेहंगा और बोझिल हो सकता है। दैनिल जागरण एक ऐसा अखबार है जिसका वितरण दूर दूर के शहरों तक है इसलिए यहाँ  विज्ञापन देना लाभदायक  और आसान है। दूसरे अख़बारों की तुलना मैं यह अख़बार निमन्तं मूल्य मैं विज्ञापन अधिकतम जनता तक पहुंचा  सकता है।

विज्ञापन दो श्रेणी मैं विभाजित हैं। विवाह संबंधी और काम लगत वाले व्ययसाय के लिए यहाँ अपनी जगह की बुकिंग की जा सकती है।

यह विज्ञापन स्पष्ट और सटीक भाषा मैं होते हैं। इनका मूल्यांकन शब्दों की संख्या,उनके आकार और पृष्ट भूमि के रंग के आधार पर होता है।

यह विज्ञापन सप्ताह के किसी भी दिन दिए जा सकते हैं। विवाह के लिए दिए गए विज्ञापन रविवार के लिए उपयुक्त हैं और रोज़गार सम्बन्धी साप्ताहिक  दिनों के लिए। आपके विज्ञापन की प्रतिक्रिया चुने गए दिनों की हिसाब से होगी।

शब्दों की संख्या काम से काम २० शब्दों से शुरू होती है। प्रीमियम श्रेणी का मूल्य ज़यादा और हर क्षेत्र का अलग होता है।इनका मूल्य बुकिंग के समय पता किया जा सकता है।

दैनिक जागरण निम्नलिखित स्थानों पर वितरित होते हैं।

इंदौर ,भोपाल,जोधपुर,कोटा,सागर,उज्जैन,श्रीगंगानगर,जयपुर,दिल्ली,बीकानेर,कोटा,रतलाम इनकी अनेक शाखाओं संम्मलित हैं। इतने बड़े पैमाने पर दिए गए विज्ञापन निश्चय ही लाभदायक साबित होँगे।। 

विज्ञापन देने की क्रिया इस प्रकार है :

१. सबसे पहले अपनी श्रेणी (वैवाहिक या काम सम्बंधित )के हिसाब से आप अपने शब्दों  की संख्या का चयन करें और उसका मूल्य छूट के साथ अख़बार कार्यालय से  पता करें।

मूल्य जानने के बाद अपने विज्ञापन का प्रारूप बनाकर अख़बार मैं भेजें।

३.अपने विज्ञापन की उपयुक्त प्रतिक्रिया के  लिए दिनों का चयन सावधानी से करें।

४.विज्ञापन की मंज़ूरी के बाद अख़बार आपको भुगतान करने के विकल्प भेज देगा।  विज्ञापन वेबसाइट से भी किये जा सकते हैं जिसका लिंक है - creativethinksmedia.com/contact-us

दैनिक जागरण न सिर्फ अनेक श्रेणीयों मैं विज्ञापन देता है यह एक सर्वप्रिय जरिया है देश की  फली हुई जनता से जुड़ने का जो आपके कारोबार को नई  उचाईयों तक ले जा सकता है।                                               

Creative Thinks Media